मुस्लिमों को मारने के लिए चाकू के साथ पकड़ा गया एक व्यक्ति, पढ़ें पूरा मसला

0
80
Muslimon ko Marne ke liye chaku ke sath pakda gaya ek viyakti
mickey-sage
Islamic Palace App

Click here to Install Islamic Palace Android App Now

Muslimon ko Marne ke liye chaku ke sath pakda gaya ek viyakti

London : 24 साल का मिक्की सेज 10 इंच चाकू के साथ लंदन के केम्बरवेल ग्रीन में 7 जून को घुमता मिला जहां उसने शुरुआती कुछ घंटों में लोगों को पुछता चल रहा था कि क्या तुम मुस्लिम हो मुस्लिम होने पर उसे चाकु से वार करने की धमकी देता उसने दावा किया कि वह इंग्लैंड के लिए शहीद कहलाना चाहता है।

पुलिस ने कहा कि वह कैम्बरवेल ग्रीन में चाकु लेकर लोगों से पूछते चल रहा था कि क्या तुम मुस्लिम हो मुस्लिम होने पर उसे चाकू से वार कर देता था. उसने फिर कई इस्लामोबोबिक टिप्पणियां भी करता. उसने पुलिस थाने में स्वीकार किया कि उन्हें मुस्लिमों को मारने के लिए बाहर निकला था.

उनकी इस योजना पर पहले उन्हें अधिकारियों द्वारा खोज कर रोका गया फिर हिरासत में लिए जाने के दौरान उसने अपने इरादों को बताया। मिक्की नाम का शख्स सार्वजनिक स्थान पर एक चाकू के साथ धमकी देने के लिए गलियों में घुमता था

और इस घटना को स्वीकार करने पर उसे दोषी ठहराया गया । इनर लंदन क्राउन कोर्ट के एक न्यायाधीश ने उसे दो साल और तीन महीने जेल में सजा सुनाई।

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें…

अदालत में मजिस्ट्रेट्स कोर्ट के पास बुलाए गए लोगों ने रिपोर्ट किया कि कैमर्वेल ग्रीन एक व्यक्ति 1.45 बजे एक चाकू से लोगों को धमकी दे रहा था। कुछ मिनट बाद, कैमरवेल ग्रीन और कैम्बरवेल चर्च स्ट्रीट के पास के एक चाकू के साथ लोगों से पूछ रहा था कि क्या वे मुस्लिम थे।

उस आदमी को हथियार कब्जे में लेकर पुलिस ने गिरफ्तार किया और पुलिस स्टेशन ले जाया गया. उसने पुलिस अधिकारी को बताया कि यह मेरा चाकू है और मैं एक मुसलमान को मारने के लिए बाहर घुम रहा था.

खुफिया विभाग के कांस्टेबल शमूएल कैफर्टी ने कहा मिक्की मुसलमानों को वार करने के लिए स्पष्ट इरादे के साथ एक बड़े चाकू से बाहर निकलता था। किसी भी समाज में नफरत किसी भी समाज में कोई जगह नहीं है।

मिक्की मुस्लिम समुदाय के लिए एक बहुत स्पष्ट और वर्तमान खतरा बन गया है और मुझे खुशी है कि अब उनके कार्यों पर विचार करने के लिए बहुत समय है।

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें…

उसेके द्वारा सामना किए गए लोगों को वह नुकसान नहीं पहुंचाया था, लेकिन उनकी योजना से लोग हिल गए थे और इससे लोगों को नुकसान पहुंच सकता था। पिछले एक साल में इंग्लैंड और वेल्स में लगभग एक तिहाई नफरत किए गए अपराधों की रिपोर्ट के बाद यह मामला सामने आया है।

स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा ‘हम किसी को भी गवाह बनने के लिए या किसी प्रकार के नफरत से पीड़ित होने पर तुरंत रिपोर्ट करने के लिए अपील करेंगे ताकि कार्रवाई तुरंत किया जा सके और इसके जिम्मेदार लोगों को पकड़ सकें।’

इसके लिए उन्होंने नफरत भरे अपराध के लिए लोग 999 के माध्यम से किसी आपातकालीन स्थिति में रिपोट्र करने को कहा और गैर-आपातकालीन स्थिति में सीधे 101 डायल कर पुलिस स्टेशन को खबर करने की अपील की, इसके लिए एमओपीएसी हेट अपराध ऐप के जरिए भी लोग सामुदायिक रिपोर्टिंग के अन्य माध्यम से भी सूचित कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.