बलूचिस्तान : इस्लाम के खिलाफ बताकर प्रशासन ने लगाया स्टाइलिश दाढ़ी पर बैन

0
138
Islam ke khilaf Batakar prashasan ne lagaya Stylish dadhi par ban
Beard
Islamic Palace App

Click here to Install Islamic Palace Android App Now

Islam ke khilaf Batakar prashasan ne lagaya Stylish dadhi par ban

बलूचिस्तान के खरन जिले में प्रशासन ने एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया है। उन्होंने स्टाइलिश दाढ़ी रखने पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही सैलून मालिकों पर ज्यादा जुर्माना लगाने की चेतावनी भी दी है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खरन जिले के सहायक आयुक्त मोहम्मद बक्श सजदी के हवाले से 29 मई को कहा, सभी सैलून मालिकों पर स्टाइलिश तरीके से दाढ़ी काटने पर पाबंदी लगा दी गई है, क्योंकि धार्मिक विद्वानों के मुताबिक यह इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि दाढ़ी को सिंपल रखें, उनमें डिजाइन बनाने की जरूरत नहीं है। अपने फरमान में अधिकारी ने सभी हेयरड्रेसर्स को नए नियम का पालन करने को कहा है, वरना उन पर कठोर जुर्माना लगाया जाएगा।

उनके इस आदेश की कॉपी डिप्टी कमिश्नर, जिला पुलिस अफसर, तहसीलदार और इलाके के एसएचओ को भेज दी गई है।

सहायक आयुक्त सजदी ने कहा, इलाके के एक मौलाना ने स्टाइलिश दाढ़ी के बारे में शिकायत की थी, जिसके बाद यह नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

उन्होंने कहा कि इसके बाद सरकार ने इस आदेश को निरस्त कर दिया था। सरकार ने कहा था कि एेसा आदेश जारी करने का कोई कानून नहीं है।

लेकिन मजिस्ट्रेट के पास कुछ भी बैन करने का अधिकार होता है। इसलिए मैंने हेयरड्रेसर्स को मौखिक तौर पर आदेश दिया है कि वह दाढ़ी को स्टाइलिश तरीके से न काटें।

शुक्रवार को सजदी का खरन से वाशुक ट्रांसफर कर दिया गया था। हाल ही में बलूचिस्तान के ओरमारा में भी स्टाइलिश दाढ़ी रखने पर पाबंदी लगा दी गई थी।

वहीं 1 अप्रैल को चीन ने भी मुस्लिम बहुल इलाके में बुर्के, नकाब और लंबी दाढ़ी पर बैन लगा दिया था।

इसके अलावा टीवी, रेडियो के इस्तेमाल समेत कुल 15 नए आदेश जारी किए गए थे।

यह आदेश शिंगजियांग प्रांत में लागू किए गए थे, जो चीन में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला इलाका है।

इसके अलावा अब एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन के साथ-साथ किसी भी पब्लिक प्लेस पर महिलाएं अपने चेहरे और पूरे शरीर को कवर करके नहीं जा पाएंगी। अगर कोई ऐसी कोशिश करेगा तो उसको रोक लिया जाएगा।

उनकी पुलिस में शिकायत भी की जाएगी। साथ ही बच्चों को स्कूल जाने से रोकने, फैमली प्लानिंग की बातों को ना मानने पर भी बैन लगा दिया है।

Follow Us

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें…

अल्लाह तआला रब्बुल अज़ीम हम सब मुसलमान भाइयों को कहने, सुनने और सिर्फ पढ़ने से ज्यादा अमल करने की तौफीक अता फ़रमाये और हमारे रसूल  नबी ए करीम सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की बताई हुई सुन्नतों और उनके बताये हुए रास्ते पर हम सबको चलने की तौफीक अता फ़रमाये (आमीन)।

ISLAMIC PALACE को लाइक करने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया। जिन्होंने लाइक नहीं किया तो वह इसी तरह की दीन और इस्लाम से जुड़ी हर अहम बातों से रूबरू होने के लिए हमारे इस पेज Islamic Palace को ज़रूर लाइक करें, और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को शेयर के ज़रिये पहुंचाए। शुक्रिया

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.